SKIN

एक दिन में पिम्पल को हटाने के लिए चन्दन के फेस पैक। sandalwood face pack। pimple removal tips

sandalwood face pack– चन्दन पाउडर, पुराने जमाने से त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए काम में आ रहा है और अब हम इसको डाइरेक्ट इस्तेमाल ना करके क्रीम्स के रूप में इस्तेमाल कर रहे है। लेकिन क्रीम में इसकी बहुत कम मात्रा होती है इसलिए हमारी स्किन पर क्रीम जल्दी असर नहीं दिखाती है।

इसलिए अगर हम चन्दन के फेस पैक बनाकर डाइरेक्ट अपनी स्किन पर इस्तेमाल करते है तो स्किन से पिम्लस और बाकि की प्रोब्लेम्स बहुत जल्दी ख़त्म हो जाएगी।

अभी गर्मियों की सीजन में चन्दन स्किन के लिए बहुत अच्छा काम करता है, इसकी प्रकृति ठंडी होने की वजह से यह केवल एक दिन में स्किन पर पैदा हुए पिम्पल को ख़त्म कर सकता है।

कॉफ़ी फेशियल से एक रात में चेहरा हो जायेगा गोरा। Coffee Facial Will Make The Face Fair In One Night

और अगर आप पिम्पल पर चन्दन पाउडर का इस्तेमाल करती है तो पिम्पल दाग भी नहीं छोड़ता है।

इसलिए स्किन पर कोई भी प्रॉब्लम हो चाहे पिम्पल हो या दाग-धब्बे आपको चन्दन पाउडर का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

आइये जानते है चन्दन पाउडर के प्रभावी फेस पैक बनाने के तरीकों के बारे में –

1. चन्दन और दही-

एक चम्मच चन्दन पाउडर में आधा चम्मच दही और आधा चम्मच शहद मिला लीजिये, फिर सब चीजों को अच्छे से मिक्स करके अपने फेस पर लगाइये और 15 मिनिट तक लगा रखने के बाद धो लीजिये। इससे चेहरे की गंदगी बाहर निकल जाएगी और स्किन क्लियर हो जाएगी। और स्किन के मुँहासो से भी जल्द ही छुटकारा मिल जायेगा।

2. चन्दन और गुलाबजल-

चेहरे से पिम्पल्स और दाग़-धब्बों को हटाने के लिए दो चम्मच चन्दन पाउडर में थोड़ा गुलाबजल मिलाकर पैक बनाइये। और फिर 10 मिनिट के लिए पैक को लगा रखने के बाद दो मिनिट मसाज कीजिये ,और फिर ठन्डे पानी से चेहरे को धो लीजिये।

अगर स्किन पर गर्मियों में बहुत पिम्पल है तो चन्दन के इन पैक का इस्तेमाल करें यह बहुत आसानी से आपकी स्किन से पिम्पल्स को हटा देंगे। और ज्यादा होम मेड रेमिडी जानने के लिए जुड़े रहे kamalkitips.com से। धन्यवाद

गर्मियों में हाथों, पैरों और गर्दन पर हो रहे रेशेज को हटाने के उपाय और तरिके। Remedies And Methods To Remove The Rashes On Hands, Feet And Neck In Summer.

Share
Preeti Patel

BSc Biology करने से लेकर Blog में Articles लिखने तक के सफर में, जिन भी प्रश्नो के उत्तर मैने दिए है वो मेरे निजी अनुभव से दिए है | मुझे भीतरी सुंदरता पर अटूट भरोसा है. मेरा मानना है कि हर इन्सान अपने आप में बेहद ख़ूबसूरत है. मै मेकअप को सुंदरता का जश्न मनाने का बेहतरीन ज़रिया मानती हूँ, तो मुस्कान को चेहरे का सबसे सुंदर मेकअप! मुझे स्किन और ब्यूटी से जुड़े हुए नए नए प्रयोग करना बहुत अच्छा लगता है और ये मेरे अनुभव है जो में आप लोगो के साथ साझा करती हूँ| ट्रेंडिंग स्किनकेयर प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खों को यूज़ करके, इन पर आर्टिकल्स लिखना मेरा शौक है| क्योकि में चाहती हूँ कि इन चीजों के उपयोग से जो फायदा मुझे मिलता है वो मेरे दर्शको को भी मिले|

View Comments